51 लाख की व्हिस्की के साथ दो आरोपी गिरफ्तार

मुंबई-नासिक हाईवे पर 400 बॉक्स जब्त

मुंबई/ संतोष नाईक
राज्य के आबकारी विभाग ने मुंबई-नासिक हाईवे पर एक 10-व्हीलर ट्रक में छिपाए गए डिब्बे के अंदर से व्हिस्की के 400 बॉक्स जब्त किए हैं।
आबकारी अधिकारियों के अनुसार, यह ऑपरेशन विशिष्ट खुफिया जानकारी के आधार पर किया गया था। हाईवे के शाहपुर इलाके में सिटीजन होटल के पास जाल बिछाया गया और ट्रक को रोका गया। हालांकि जांच के दौरान शुरू में ट्रक खाली लग रहा था। लेकिन अच्छी तरह जांच करने पर ड्राइवर के केबिन के पीछे एक छोटा-सा गुप्त तहखाना बनाया गया था। जांच अधिकारी ने बाताया कि गुप्त तहखाना पांच फीट लंबा और चौड़ा था, और एक धातु की प्लेट के नीचे छिपी हुई थी। प्लेट को नट और बोल्ट का उपयोग कर तहखाने के ऊपर कस दिया गया था। उसमें बॉम्बे स्पेशल व्हिस्की के कई बक्से, जिनकी बिक्री महाराष्ट्र में प्रतिबंधित है, पाए गए।
अधिकारी ने बताया, पूछताछ करने पर ट्रक चालक, सुरेंद्र सिंह ने खुलासा किया कि वह हरिभाऊ खैरे के लिए व्हिस्की का यह खेप लगा रहा था और खैरे खुद व्हिस्की लेने आनेवाले हैं। यह जानकारी मिलने के बाद आबकारी टीम प्रतीक्षा में थी। 10 मिनट बाद खैरे अपनी मारुति स्विफ्ट में घटनास्थल पर पहुंचा। उसकी कार से बॉम्बे स्पेशल व्हिस्की की एक और खेप जब्त की गई।
अधिकारी ने बताया कुल मिलाकर, हमने व्हिस्की की 400 बॉक्स जब्त किए हैं,। उसकी कीमत लगभग 51.71 लाख रुपए है। मिली जानकारी के अनुसार, व्हिस्की का निर्माण मध्य प्रदेश में किया गया था। फिलहाल पुलिस पता लगा रही है कि शराब के अवैध निर्माण, तस्करी और बिक्री में कितने और लोग शामिल हैं। फिलहाल ड्राइवर सिंह और दूसरे आरोपी खैरे को गिरफ्तार कर लिया गया है। दोनों पर संदेह है कि पिछले कुछ महीनों में कई बार एक ही मोडस ऑपरेंडी का उपयोग करके व्हिस्की की तस्करी की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *