शादी के बंधन में बंधे आकाश और श्‍लोका

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी और नीता अंबानी के बड़े बेटे आकाश अंबानी और श्‍लोका मेहता शादी के बंधन में बंध गए हैं। यह शादी गुजराती रीति-रिवाज से मुंबई में संपन्न हुई। शनिवार शाम को बारात निकलने से पहले आकाश अंबानी ने अपने दादा और रिलांयस इंडस्ट्रीज के संस्थापक धीरूभाई अंबानी से आशीर्वाद लिया।
आकाश अंबानी की बारात में उनके माता-पिता, बहन ईशा के अलावा बॉलीवुड के सितारे डांस करते नजर आए। बारात में शाहरुख खान, उनकी पत्नी गौरी और रनबीर कपूर खासतौर पर शामिल हुए।
शादी के बाद की सामने आई पहली तस्वीरों में नीता अंबानी दूल्हा-दुल्हन की नजर उतारती नजर आ रही हैं, वहीं एक अन्य फोटो में ईशा अंबानी अपने भाई-भाभी के साथ नजर आ रही हैं।
इस शादी में बॉलीवुड ही नहीं देश-विदेश के बिजनेस, पॉलिटिक्स और खेल जगत के दिग्गज भी शामिल हुए। खास मेहमानों में ब्रिटेन के पूर्व प्रधानमंत्री टोनी ब्लेयर और उनकी पत्नी चेरी ब्लेयर, गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई और उनकी पत्नी अंजली पिचाई, पूर्व यूएन महासचिव बान की मून और उनकी पत्नी, पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर और उनकी पत्नी अंजलि शामिल थे।
शादी में कई अन्य कॉर्पोरेट और वैश्‍विक लीडर्स शामिल हुए। इनमें सैमसंग के वाइस प्रेसिडेंट जे वाई ली, अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति के कार्यकारी बोर्ड के सदस्य क्रिस्टोफ डी केपर, सऊदी सरकार के मंत्री खालिद अल फलीह, बेल्जियम के राजनीतिज्ञ और यूरोपीय संसद के सदस्य वेरोनिक डी पेपर, नेटफ्लिक्स के सह-संस्थापक रीड हेस्टिंग्स शामिल हैं।
इसके साथ ही सऊदी पब्लिक इन्वेस्टमेंट फंड के प्रमुख यासिर अल-रुमैयन और उनकी पत्नी, टाटा संस के अध्यक्ष एन चंद्रशेखरन और उनकी पत्नी ललिता, कोका-कोला के सीईओ जेम्स क्विन्सी, पूर्व अमेरिकी कांग्रेसी एरिक कैंटर और उनकी पत्नी, मॉर्गन स्टेनली बैंकर माइकल ग्रिम्स और उनकी पत्नी, डॉव केमिकल के अध्यक्ष एंड्रयू लिवरिस और उनकी पत्नी पाउला, ग्लोबल कॉरपोरेट एंड इनवेस्टमेंट बैंकिंग के चेयरमैन और सऊदी अरामको के वरिष्ठ एमडी अहमद अल-सुबे भी शादी में शामिल हुए। दूल्हा-दुल्हन को आशीर्वाद और बधाई देने दुनियाभर से बेहद ख़ास मेहमान पहुंचे, जिनकी लिस्ट बड़ी लम्बी है। बॉलीवुड से शाह रुख़ ख़ान, रणबीर कपूर, करण जौहर, बच्चन परिवार, आलिया भट्ट, प्रियंका चोपड़ा, करीना कपूर समेत कई सेलेब्रिटीज़ ने शादी की रौनक में कई चांद लगाये।
वृंदावन की विश्‍व विख्यात रास लीला पर आधारित एक डांस परफ़ॉर्मेंस भी आयोजित की जानी है। सुनने में आया है कि रिसेप्शन के विभिन्न कार्यक्रमों में दुनयिाभर के 150 कलाकार शामिल होंगे।
शाहरुख़, रणबीर, करण और हार्दिक का फ्लोर तोड़ डांस
सोशल मीडिया में शादी की तस्वीरें और वीडियोज़ वायरल हो रहे हैं। शादी में सितारों की मस्ती के जो वीडियोज़ सामने आ रहे हैं, जिनमें सेलेब्रिटीज़ को रंग जमाते हुए देखा जा सकता है। बारात चढ़ने से पहले शाह रुख़ ख़ान और रणबीर कपूर ने आकाश के साथ जमकर डांस किया। शाह रुख़ और रणबीर अम्बानी परिवार के बेहद क़रीब माने जाते हैं और तक़रीबन सभी पारिवारिक समारोह में मेहमान बनते हैं। शादी का एक और वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें करण जौहर क्रिकेटर हार्दिक पांड्या के साथ डांस करते दिख रहे हैं। दोनों एक-दूसरे से गले भी मिलते हैं। दिलचस्प बात यह है कि इन्हीं करण की वजह से हार्दिक का क्रिकेट करियर ख़तरे में पड़ गया था। करण के चैट शो कॉफी विद करण में हार्दिक ने अपने यौन जीवन को लेकर ऐसी शेखी बघारी थी कि लोग पीछे पड़ गये। हंगामा बढ़ने पर बीसीसीआई ने हार्दिक पर बैन लगा दिया बाद में हार्दिक को माफ़ी मांगनी पड़ी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *